facebook-domain-verification=h83esclerenguv2hsf6i5irwvgigzw

जब एक गाय ने दिया इंसान के बच्चे को जन्म

इस दुनिया में जन्म और मृत्यु सबसे बड़ा सत्य है जिसे झुटलाया नहीं जा सकता है. जैसे व्यक्ति का जन्म होता है वैसे ही एक न एक दिन तय समय पर मरना ही होता है. फिर चाहे वो इंसान हो या जानवर हो. लेकिन हाल ही में जानवर से संबंधित ऐसा हैरतअंगेज मामला देखने को मिला है. वैसे आज से पूर्व आपने ऐसा कभी नहीं देखा होगा. क्योंकि हालहि में कुछ ऐसी अजीबोगरीब घटनाएँ देखने को मिल रही है जिसने सभी को हैरान कर रखा है.

भारत एक ऐसा देश है जहाँ कई भासायें होने के साथ साथ कई सांस्कृतियां भी है भारत में इसी के आधार पर ही राज्यों का बंटवारा किया गया है. लेकिन इस बंटवारे में किसी भी राज्य के लोगों के साथ देश में किसी तरह का कोई भेदभाव नहीं किया जाता है सभी को भारत में समान अधिकार प्राप्त है.

जिस तरह भारत में लोगों के साथ रंग, जाति, लिंग के आधार पर कोई भेदभाव नहीं किया जाता है उसी तरह सभी संस्कृतियों का पूरा सम्मान किया जाता है. भारत में कई धर्म के होने के बाद भी हिन्दू धर्म को लोग है पर सबसे अधिक हिन्दू है जिससे हिन्दुओ को महत्वपूर्ण माना जाता है.

जानकारी के लिए आपको बता दें, कि भारत में हिन्दू संस्कृति को सबसे प्राचीन भी माना जाता है. जिसके बाद पुरे विश्व में भी इसको प्राचीन होने का दर्जा प्राप्त है और इसका सबसे ज्यादा चलन हो रहा है. हालहि में इस धर्म को लेकर काफी चर्चाएँ हो रही है.

हिन्दू धर्म में बहुत से इष्टदेवों की पूजा अर्चनाएं की जाती है. लेकिन सभी देवों का प्रतीक गाय है जिसको हिन्दुओं की आस्था का प्रतीक माना जाता है. लेकिन गाय के बारे में इस मामले को देखने के बाद आपके पैरों के नीचे से जमीन खिसक जाएगी

आपने क्या कभी सुना है कि किसी जानवर ने इंसान के बच्चें को जन्म दिया है. तो आपका जबाब यही होगा की ऐसा कभी हो ही नहीं सकता है. लेकिन ऐसा हुआ है. क्योंकि कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि एक बकरी ने एक इंसानी बच्चें को जन्म दिया जो मामला भारत का नहीं नाइजीरिया का था. लेकिन हालहि में एक गाय ने इंसानी बच्चें को जन्म दिया है.

ये बात कहीं और की नहीं बल्कि भारत की ही है और चौकाने वाली बात ये है कि लोग उस बच्चे को इश्वर का अवतार मानकर उसकी पूजा कर रहे हैं. जानकारी के लिए आपको बता दें, कि उस बच्चे का जन्म होने के बाद ही मृत्यु भी हो गई थी. चोंकाने वाली बात ये सामने आई है, कि उस गाँव के लोग मिलकर उस इंसानी बच्चें का मंदिर बनाने की योजना बना रहे है.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *